एलोन मस्क का कहना है कि ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने $8 का शुल्क लिया जाता है | Elon Musk says $8 month to month charge for Twitter blue tick

2
8

एलोन मस्क का कहना है कि ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने $8 का शुल्क लिया जाता है | Elon Musk says $8 month to month charge for Twitter blue tick 

एलोन मस्क ने कहा है कि ट्विटर उन ट्विटर क्लाइंट्स से महीने-दर-महीने $8 (£7) चार्ज करेगा, जिन्हें चेक किए गए रिकॉर्ड का प्रदर्शन करते हुए उनके नाम से ब्लू टिक की आवश्यकता होती है।

ऑनलाइन मनोरंजन वेबसाइट के $44bn (£38bn) के अधिग्रहण के बाद परिवर्तनों के एक घटक के रूप में, श्री मस्क ने कहा कि यह “स्पैम / चाल के लिए मौलिक” था।

एक उपयोगकर्ता नाम के पास एक ब्लू टिक छवि – आमतौर पर हाई-प्रोफाइल आंकड़ों के लिए – अभी मुफ्त है।

पंडितों का कहना है कि इस कदम से भरोसेमंद स्रोतों में अंतर करना मुश्किल हो सकता है।

श्री मस्क, दुनिया के सबसे असाधारण व्यक्ति, ने कहा कि भुगतान किए गए ग्राहकों को जवाबों और खोजों की आवश्यकता होगी, और आधे से अधिक नोटिस।

“व्यक्तियों के लिए क्षमता! $ 8 / माह के लिए नीला,” बहुत अमीर व्यक्ति ने ट्विटर पर कहा, ब्लू टिक चेक की पुरानी रणनीति को “स्वामी और मजदूर ढांचे” के रूप में जांचते हुए।

फिर भी, वर्ल्डवाइड स्ट्रैटेजी कॉरेस्पोंडेंस के पिछले ट्विटर हेड नु वेक्सलर ने आगाह किया कि ब्लू टिक के लिए खर्च पेश करने से दुष्प्रचार को पहचानना मुश्किल हो सकता है।

वेक्सलर ने बीबीसी टुडे के कार्यक्रम को बताया, “एक समस्या के रूप में दुष्प्रचार के साथ, जिसके साथ कई चरण जूझ रहे हैं, पुष्टि उन तरीकों में से एक है जिसमें लेखक, विद्वान वैज्ञानिक और कुछ ग्राहक दुष्प्रचार या खराब गुणवत्ता वाले डेटा के माध्यम से उपयोग करते हैं।” .

“यह मानते हुए कि आप लीज़ के लिए नीले चेक प्रस्तुत कर रहे हैं, इससे दुष्प्रचार के माध्यम से फ़िल्टर करना और महान डेटा को ट्रैक करना कठिन हो जाता है।”

एलोन मस्क ने ट्विटर को अरबों डॉलर के सौदे में खरीदा
ट्विटर के लिए आगे क्या?
ब्लू टिक के लिए क्लाइंट्स की जाँच करने के लिए ट्विटर की पिछली रणनीति में एक छोटी इंटरनेट आधारित एप्लिकेशन संरचना शामिल थी, और उन लोगों के लिए सहेजी गई थी जिनके पात्र सुपरस्टार, सरकारी अधिकारियों और स्तंभकारों जैसे पैंटोमाइम के लिए केंद्रित थे।

संगठन ने 2009 में रूपरेखा प्रस्तुत की, जब उसे एक दावे का सामना करने के बाद धोखाधड़ी वाले खातों को रोकने के लिए आवश्यक काम नहीं करने के लिए दोषी ठहराया गया। वॉचमैन पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 के आसपास से ट्विटर पर लगभग 400,000 कन्फर्म क्लाइंट थे।

किसी भी मामले में, श्री मस्क अभी तक एक शक्तिशाली परीक्षा का सामना कर रहे हैं क्योंकि वे ट्विटर के व्यवसाय को अपडेट करने का प्रयास करते हैं, जिसने वर्षों में लाभ पोस्ट नहीं किया है।

उन्होंने कहा है कि उन्हें प्रचार पर ट्विटर की निर्भरता को कम करने की जरूरत है, यहां तक ​​​​कि कुछ संगठन उनकी पहल के तहत साइट पर प्रचार करने के बारे में चिंतित हैं।

जनरल इंजन – मिस्टर मस्क के इलेक्ट्रिक वाहन संगठन टेस्ला के एक विरोधी – ने कहा कि पिछले हफ्ते यह साइट पर प्रचार को निलंबित कर रहा था।

इस बीच, कुछ अन्य महत्वपूर्ण ब्रांडों ने मंच पर प्रचार करने के लिए और अधिक विनीत रूप से एक अस्थायी अंत रखा है क्योंकि वे यह समझने के लिए वापस आते हैं कि श्री मस्क की प्रगति कैसे काम करती है, एक मुख्य प्रचार फर्म के मीडिया खरीदार ने बीबीसी को बताया।

सोमवार को, दुनिया के सबसे बड़े प्रचार संगठनों में से एक, आईपीजी ने अपने ग्राहकों को मंच पर “विश्वास और भलाई” की गारंटी के लिए ट्विटर की व्यवस्थाओं पर अधिक स्पष्टता की आवश्यकता का उल्लेख करते हुए, सात दिनों के लिए ट्विटर विज्ञापनों को निलंबित करने के लिए प्रोत्साहित किया। IPG को हर साल दुनिया के सबसे बड़े ब्रांडों के एक हिस्से द्वारा उनकी वित्तीय योजनाओं को प्रदर्शित करने के लिए अरबों पाउंड दिए जाते हैं।

ब्लू टिक सम्मान के लिए शुल्क ने अनूठी रिपोर्टों के बाद सतर्कता बरती, जिसमें कहा गया था कि शुल्क $20 (£18) महीने दर महीने हो सकता है।

मंच पर कई लोगों ने निर्माता स्टीफन लॉर्ड की घोषणा को दोहराया, जिन्होंने परिवर्तनों की रिपोर्ट के कारण लिखा था कि ट्विटर को “मुझे भुगतान करना चाहिए”।

मिस्टर मस्क मिस्टर लॉर्ड के संपर्क में रहे और कहा, “हम किसी न किसी तरह से बिलों का ध्यान रखना चाहते हैं!”

Cheak Also :